Follow by Email

Search This Blog

Contributors

इस वजह से बॉलीवुड की इन 6 सुपरहिट फिल्मों को पाकिस्तान ने किये बैन

इस वजह से बॉलीवुड की इन 6 सुपरहिट फिल्मों को पाकिस्तान ने किये बैन
भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से झगड़ा कभी कभी एक घाव की तरह लगता है जो कभी भरता नहीं, राजनैतिक पहलों के अलावा, पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्मे भी रिलीज़ नहीं हो पायी है, आइये जानते है ऐसे 5 फिल्मो के बारे में जो पाकिस्तान में रिलीज़ नहीं हो सका।
khiladi 786

खिलाड़ी 786
मुसलमानों के लिए एक पवित्र संख्या होने के नाते, यह माना गया था कि फिल्म  खिलाडी 786 धार्मिक भावनाओं को नुकसान पहुंचाएगी, इसलिए फिल्म पर पाकिस्तान ने  रोक लगा दिया था।
tere bin laden

तेरे बिन लादेन
ये फिल्म ओसामा बिन लादेन के किरदार पर आधारित थी, जिसे पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने बिल्कुल पसंद नहीं किया था, इसलिए पाकिस्तान में ये नहीं चला।
vidya balan

द डर्टी पिक्चर
सिल्क स्मिथ की जिंदगी पर आधारित इस फिल्म में  बोल्ड सिन था कुछ ज्यादा, इसलिए पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने इसे भी चलने नहीं दिया।
farhan

भाग मिल्खा भाग (2013)
भारतीय एथलीट मिल्खा ने पाकिस्तान के दौरे को फिल्म में खारिज करते हुए दिखाया क्योंकि उसके परिवार का विभाजन हुआ था और वहा उसके परिवार को मारा गया था इस वजह से ये फिल्म भी रोक दिया गया था।
phantom

फान्थोम
इस फिल्म के खिलाफ आतंकी हाफिज सईद ने एक याचिका दायर की थी क्योंकि उन्हें मुंबई के हमलों के पीछे मास्टरमाइंड के रूप में दिखाया गया था फिल्म में, और इसलिए ये फिल्म पाकिस्तान ने बैन करवा दिया।
ek tha tiger

एक था टाइगर 
फिल्म एक था टाइगर भी पाकिस्तान में रिलीज़ नहीं हुआ था इस फिल्म में  सलमान खान और कैटरीना कैफ मुख्य भूमिका में थे, बता दे फिल्म की कहानी के कारण पाकिस्तान में रोक लग गया, फिल्म में भारत की रॉ और पाकिस्तान की आईएसआई दोनों को एक साथ मिल कर काम करते देखा जाता है इसलिए पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने इसे चलने नहीं दिया।
loading...
Share it:
Reactions:

Entertainment

Movie

Post A Comment:

0 comments: