जब गुस्साए अमरीश पुरी ने इस वजह से मार दिया था गोविंदा को थप्पड़

बॉलीवुड में अपनी खलनायक की भूमिका से अपनी अलग पहचान बनाने वाले अमरीश पुरी का आज जन्मदिन है, वह फिल्मी दुनिया में तो खलनायक थे लेकिन असल जिंदगी में वह भी एक सिद्धांत वादी और वक्त के पाबंद व्यक्ति थे।

amrish puri
एक बार अमरीश पुरी का अपने को-स्टार के साथ शूटिंग पर झगड़ा हो गया, झगड़ा इतना बढ़ा कि उन्होंने अपने को-स्टार को थप्पड़ मार दिया वह स्टार कोई और नहीं मशहूर अभिनेता गोविंदा थे। दरअसल हुआ यूं था अमरीश पुरी को एक फिल्म की शूटिंग के लिए 9:00 बजे का समय दिया गया था जिस पर वह समय पर पहुंच गए लेकिन उस वक्त उनके को स्टार गोविंदा अनेक फिल्मों में काम कर रहे थे जिस कारण वह सेट पर समय पर नहीं पहुंच सके। 

amrish puri
यह बात अमरीश पुरी को अच्छी नहीं लगी और उन्हें काफी गुस्सा आया तो वे गोविंद से बात करने चले गए लेकिन बात करते-करते उन दोनों के बीच गहमागहमी बढ़ गई और इस बीच अमरीश पुरी ने गोविंदा को एक थप्पड़ मार दिया इसके बाद गोविंदा भी नाराज हो गए और उन्होंने कहा वे कभी अमरीश पुरी के साथ फिल्म नहीं करेंगे।
loading...

amrish puri
अमरीश पुरी बॉलीवुड में आने से पहले एक बीमा कंपनी में काम करते थे लेकिन उनका अभिनय में शुरू से ही रुझान था जिसके बाद में थिएटर में काम करने लगे वहां से लोकप्रियता मिलने के बाद उन्हें सुभाष भाई ने अपनी एक फिल्म विधाता में काम दिया जिस में निभाए गए विलेन किरदार के कारण वह प्रसिद्ध हो गए। 

amrish puri
इसके बाद अमरीश पुरी ने कई फिल्मों में विलेन के किरदार से प्रसिद्धि पाई फिल्म मिस्टर इंडिया में उनका मोगेंबो का किरदार आज भी लोगों के जेहन में बसता है।